झारखंड: गिरिडीह के बाद अब चतरा में भी भूख से महिला की हुई मौत, उठ रहे सवाल

झारखंड: गिरिडीह के बाद अब चतरा में भी भूख से महिला की हुई मौत, उठ रहे सवाल

झारखण्ड: भाजपा शासित राज्य झारखण्ड में भूख से मरने की सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रही है। ताजा मामला चतरा की है जहां भूख से एक और महिला की मौत हो गई है। मृतक महिला के बेटे ने बताया कि उन दोनों ने पिछले चार दिनों से कुछ नहीं खाया था, जिसकी वजह से उनकी मां की मौत हो गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, गिरिडीह में भूख से हुई महिला की मौत की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि 4 जून की रात चतरा में भी कचरा बीनने वाली महिला मीना की कथित तौर पर भूख से मौत हो गई। वह बिहार के गया जिले के बाराचट्टी की मूल निवासी थीं। वह चतरा के इटखोरी स्थित प्रेमनगर मोहल्ले के आसपास रहती थीं।

मृतक महिला के बेटे ने बताया कि उन दोनों ने पिछले चार दिनों से कुछ नहीं खाया था। उन्होंने बताया कि कई दिनों से उनकी कचरा बीनने से कोई कमाई नहीं हुई थी, जिस वजह से घर में खाने का कोई सामान नहीं आ पाया था। 4 जून को उनकी मां की तबीयत अचानक खराब हो गई तो उन्हें कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी होने के बाद प्रशासनिक अमला आनन-फानन में मामले की लीपापोती में जुट गया है। कोई इसे बीमारी से हुई मौत बता रहा है तो कोई अन्य कारण गिना रहा है।

बता दें कि झारखंड में तीन दिनों के भीतर भूख से दूसरी मौत है। इससे पहले शनिवार को गिरिडीह में भी एक महिला की भूख से मौत हो गई थी।

Top Stories