टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए विकेटकीपर सबसे बड़ी चुनौती!

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए विकेटकीपर सबसे बड़ी चुनौती!

भारत इस वक्त इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहा है. जहां भारतीय टीम के हाल ख़स्ता नज़र आ रहे है. टीम इंडिया इस दौरे पर इंग्लैंड से लगातार पिछड़ रही है. कप्तान कोहली भी दूसरे टेस्ट में कुछ ख़ास नहीं कर पाए. एक तरफ जहां कप्तान विराट अपनी फिटनेस समस्याओं से लड़ते नज़र आ रहे है. वहीं विकेटकीपर भी टीम के लिए परेशानी का सबब बने हुए है.

विकेटकीपर टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं कर पा रहे है अगर उनकी बल्लेबाज़ी कि तरफ नज़र डाली जाए तो पता चलता है कि कोई भी विकेटकीपर टीम के लिए रन नहीं बना रहा है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका दौरे से लेकर इंग्लैंड दौरे तक 6 टेस्ट मैच खेले है.

इस दौरान भारतीय टीम रिद्धिमान साहा,दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल के साथ खेल चुकी है. साहा ने अफ्रीका में एक ही टेस्ट खेला था जिसकी दो पारियों में महज 8 रन बनाये थे.

साहा चोटिल हुए तो पार्थिव पटेल को टीम में लाया गया पार्थिव भी चार पारियों में केवल 56 ही रन बना सके. अफगानिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया लेकिन वह भी अब तक कुछ ख़ास नहीं कर पाए.

बता दें कि लॉर्ड्स में बारिश से प्रभावित मैच में भारतीय टीम दो दिन के अंदर पारी और 159 रन से हार गयी थी. पहले मैच में भी भारतीय टीम बेहद करीबी मुकाबले में हारी थी. भारत का अगला दौरा ऑस्ट्रेलिया का है, माना जा रहा है कि इस टूर पर कार्तिक की जगह सहा को मौका दिया जा सकता है.

Top Stories