ट्रैफ़िक को नियमित बनाने के साथ साथ सड़क के गड्ढ़ों को भरने वाला पुलिस इन्सपेक्टर

ट्रैफ़िक को नियमित बनाने के साथ साथ सड़क के गड्ढ़ों को भरने वाला पुलिस इन्सपेक्टर

हैदराबाद: ट्रैफ़िक पुलिस को सड़कों पर ट्रैफ़िक को नियमित बनाते हुए देखने के मनज़र आम होते हैं लेकिन शहर हैदराबाद के वनस्थली पूरम के ट्रैफ़िक पुलिस के इन्सपेक्टर ने अपने अनोखे काम के ज़रीया अपने साथी पुलिस कर्मचारी और बलदी अफ़िसरों के लिए एक मिसाल क़ायम की है। उन्होंने अपनी डयूटी के दौरान सड़कों पर पड़े गड्ढ़ों को भरने का काम भी किया।

वनस्थली पूरम के इन्सपेक्टर पुलिस ट्रैफ़िक श्रीनिवास पिछले 20 बरसों से पुलिस विभाग‌ में काम कर‌ रहे हैं। वो ना सिर्फ ट्रैफ़िक को नियमित बनाने का काम करते हैं बल्कि सड़क के गड्ढ़ों को भी भरते हैं क्यों कि बारिश के कारण‌ उन गड्ढ़ों से ट्रैफ़िक के आसान बहाव में मुश्किल पेश आती हैं। बारिश से वनस्थली पूरम जाने वाली सड़क पर कई गहरे गड्ढ़े पड़ गए हैं। इन गड्ढ़ों से दुर्घटना और ट्रैफ़िक के जाम होने के काफ़ी सम्भावना हैं ,उनसे पैदल गुज़रने वालों को भी मुश्किल का सामना है।

इन सभी समस्याओं को देखते हुए श्रीनिवास ने अपने दम पर इन गढ़ों को भरने का फैसला किया है। इन का कहना है कि वह पुलिस इंस्पेक्टर से कहीं बढ़कर एक इंसान हैं और वह दूसरे इंसानों की समस्याओं को समझ सकते हैं । श्रीनिवास ने इस काम के लिए वहां से गुज़रने वाली लारियों के मालिकों से भी मदद हासिल करते हुए इन गढ़ों को भरने का काम किया है जिनको बलदिया की ओर‌ से नज़रअंदाज कर दिया गया है।

Top Stories