नेतन्याहू ने हमले के जवाब में वेस्ट बैंक में नई आवास इकाइयों का निर्माण करने का वादा किया

नेतन्याहू ने हमले के जवाब में वेस्ट बैंक में नई आवास इकाइयों का निर्माण करने का वादा किया

तेल अवीव : नेतन्याहू कार्यालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वेस्ट बैंक में 82 नई आवास इकाइयों के निर्माण को बढ़ावा देने का वादा किया है, उस जवाब में जब गुरुवार को एक शूटिंग हमले में इज़राइली रक्षा बल (आईडीएफ) की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे।

बयान के अनुसार “प्रधान मंत्री ने ऑफरा [निपटान] में 82 नई आवास इकाइयों का निर्माण संभव बनाने के उपायों के लिए एक उपाय के साथ एक कानूनी सलाहकार को संदर्भित किया है। प्रधान मंत्री इस समझौते को बढ़ावा देने के लिए दो नए औद्योगिक क्षेत्र बनाने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहे हैं।

शूटिंग हमले पर टिप्पणी करते हुए, इजरायल के प्रधान मंत्री ने कहा “जो भी यह किया उसका हिसाब बराबर क्योंकि उसके जवाब में हमने नई आवास इकाइयों का निर्माण करने का वादा किया।”

मार्च के अंत में इजरायल और फिलिस्तीन के बीच लंबे समय तक चलने वाले तनाव बढ़ गए जब फिलिस्तीनियों ने गाजा की सीमा पर विरोध रैलियों की शुरुआत की।

इजरायली सरकार ने फिलिस्तीन को एक स्वतंत्र राजनीतिक और राजनयिक इकाई के रूप में पहचानने से इंकार कर दिया और संयुक्त राष्ट्र से आपत्तियों के बावजूद कब्जे वाले क्षेत्रों में बस्तियों का निर्माण जारी रखा है।

Top Stories