पश्चिम बंगाल: अमित शाह ने आदिवासी नेताओं से की मुलाकात, अब TMC में हो गये शामिल!

पश्चिम बंगाल: अमित शाह ने आदिवासी नेताओं से की मुलाकात, अब TMC में हो गये शामिल!

पश्चिम बंगाल की यात्रा पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने वाले पुरुलिया के चारों ग्रामीण तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता तृणमूल नेता मदन मित्रा ने आरोप लगाया था कि बीजेपी इन आदिवासियों पर पार्टी ज्वाइन करने का दबाव बना रही है।

इस मुद्दा को लेकर विवाद हो गया है। तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि पुरुलिया जिले के चार आदिवासियों पर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा था।

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन चारों ग्रामीणों के हाथों में तृणमूल कांग्रेस का झंडा थमाया गया था। हालांकि इन चारों में से जब एक से यह पूछा गया कि क्या अमित शाह ने उन पर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बनाया तो उसने मना कर दिया। वहीं मित्रा ने कहा कि ये स्वतंत्र हैं, इनकी मर्जी, जिस पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, शामिल हो सकते हैं।

दरअसल, देश के अलग-अलग हिस्सों का दौरा कर रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया गए थे। यहां वह इन आदिवासियों के घर भी गए थे।

तृणमूल नेता मदन मित्रा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी इन आदिवासियों पर पार्टी ज्वाइन करने का दबाव बना रही।उन्होंने कहा कि बीजेपी की तरफ से दबाव के बाद अदिवासी अपनी असुरक्षा की भावना से मुख्यमंत्री को अवगत कराने के लिए कालीघाट स्थित तृणमूल कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।

मित्रा ने ग्रामीणों को मीडिया के समक्ष पेश किया और दावा किया कि वे शाह और उनके अंगरक्षकों की मौजूदगी से भयभीत हो गए और इसलिए वे सुरक्षा मांगने के लिए बनर्जी के कालीघाट आवास पहुंचे। मित्रा ने ये भी आरोप लगाया कि आदिवासियों के परिवार को बीजेपी मानसिक यातनांए दे रही है।

साभार- ‘आज तक’

Top Stories