पाकिस्तान ने कहा- मसूद अजहर के खिलाफ़ सबूत दे भारत, हम कारवाई करेंगे

पाकिस्तान ने कहा- मसूद अजहर के खिलाफ़ सबूत दे भारत, हम कारवाई करेंगे

पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि पुलवामा हमले का गुनहगार मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने माना है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है और वो बुरी तरह बीमार है। कुरैशी ने बताया कि पुलवामा और भारतीय संसद पर हमले का गुनहगार मसूद अजहर इतना बीमार है कि वो अपने घर से बाहर निकल भी नहीं सकता है।

पाकिस्तान ने पहली बार माना तो कि मसूद पाकिस्तान में ही है लेकिन अगले ही पल अपनी फितरत फिर से दिखा दी। पाकिस्तान के मंत्री फिर से सबूत मांगने लगे, दोहरा दिया कि अगर भारत के पास मसूद के खिलाफ कोई सबूत है तो वो उसे दे तो वो अपने लोगों को भरोसे में लेकर मसूद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।

मसूद अजहर पर कार्रवाई के अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के बीच कुरैशी ने इसके संकेत भी दिए कि पाकिस्‍तान इस दिशा में कदम उठा सकता है। यह पूछे जाने पर कि आखिर पाकिस्‍तान मसूद को गिरफ्तार क्‍यों नहीं करता, जिसकी वजह से उपमहाद्वीप में अशांति है, पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर उसके खिलाफ सबूत मिलता है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।

पाक विदेश मंत्री शायद भूल गए कि भारत ना जाने कितनी बार उसके खिलाफ सबूत सौंप चुका है। दिल्ली में संसद भवन पर हमला, पठानकोट हमला और अब पुलवामा मसूद अहजर पाकिस्तान की पनाह में भारत का अमन चैन बिगाड़ने की कोशिश कर रहे है, पाकिस्तानी विदेश मंत्री अभी सबूतों दुहाई दे रहे हैं।

Top Stories