मथुरा रेप केस में ख़ुलासा: युवती ने दोस्त के साथ मिलकर रची थी अपने बलात्कार की साजिश

मथुरा रेप केस में ख़ुलासा: युवती ने दोस्त के साथ मिलकर रची थी अपने बलात्कार की साजिश

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में यमुना एक्सप्रेस-वे पर चलती गाड़ी में कथित रूप से बलात्कार की कहानी में नया मोड़ आ गया है. युवती के एक मित्र ने आरोपी से अपनी रकम निकलवाने के लिए जाल बिछवाया था. लेकिन इसमें वह युवती खुद फंस गई और आरोपी एवं उसके साथी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म को अंजाम दे दिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने मीडिया को बताया,’पीड़िता के मोबाइल फोन रिकार्ड, उससे हुई पूछताछ तथा उसके पुराने जानकार मित्र सुरेंद्र के बयान के बाद पता चला है कि इस घटना के पीछे सुरेंद्र ने पीड़िता को आरोपी सलमान से अपनी 10 लाख रुपए की पुरानी रकम निकलवाने के लिए जाल बिछाया था.

उन्होंने बताया, ‘इसके लिए सुरेंद्र ने उक्त लड़की से दोस्ती की, उसे नौकरी दिलवाई और फिर उसके भाई को मार डालने की धमकी देकर इस बात के लिए तैयार किया कि वह सलमान से दोस्ती करे, उससे प्यार का नाटक करे. घूमने के बहाने मथुरा-आगरा जाए. उसके साथ अंतरंग फोटो ले ले, जिससे वह सलमान को ब्लैकमेल कर रकम निकाल लेगा.

कप्तान ने बताया, ‘…..युवती ने अपना सही पता छिपाते हुए मथुरा में गलत पहचान देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी. लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई है, जिसकी हर प्रकार से पुष्टि कर ली गई है. उन्होंने बताया, ‘इस मामले में सलमान एवं साजिद के बाद सुरेंद्र को भी अभियुक्त मानते हुए भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

Top Stories