मीडिया रिपोर्ट में दावा- आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव

मीडिया रिपोर्ट में दावा- आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे. मीडिया रिपोर्ट की खबर के मुताबिक अखिलेश लोकसभा चुनाव में पूर्वी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से पूर्वांचल की राजनीति को साधने की कोशिश में हैं. वहीं, पूर्वी यूपी की आजमगढ़ लोकसभा सीट से वर्तमान में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. हाल ही में मुलायम सिंह यादव ने संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि हम सब चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि मेरी कामना है कि सभी लोकसभा सदस्‍य फिर से चुनकर आएं.

यह भी कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव की सीट से चुनाव लड़कर उनकी राजनीतिक विरासत पर अपनी मुहर लगाना चाहते हैं. वहीं, मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित करने के बाद उन्हें यहां से चुनाव लड़ाने की पूरी तैयारी हो चुकी है. बता दें कि 2014 में मुलायम ने मैनपुरी के साथ आजमगढ़ लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ा था. दोनों ही सीटों पर जीत हासिल करने के बाद उन्होंने आजमगढ़ सीट को अपने पास रखा था. हाल ही में सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की नौ सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

 

Top Stories