सऊदी अरब ने इस देश पर किया हमला, हालात बेकाबू!

सऊदी अरब ने इस देश पर किया हमला, हालात बेकाबू!

यमन पर सऊदी अरब के फ़ाइटर जेट के हमले में 7 लोग मारे गए जिसमें 6 बच्चे और 1 महिला है। अतिक्रमणकारी सऊदी फ़ाइटर जेट ने यह हमला यमन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ज़ाले में किया। यमन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को ज़ाले प्रांत के क़तबा ज़िले पर सऊदी फ़ाइटर जेट ने यह हमला किया, जिसमें कम से कम 17 लोग घायल भी हुए हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, यमन के अलमसीरह टीवी चैनल के अनुसार, मरने वालों में 6 बच्चे और 1 औरत है जबकि घायलों में 11 बच्चे, 5 औरतें और एक बूढ़ी औरत है। सऊदी अरब के हमलों के जवाब में यमनी फ़ोर्सेज़ ने सऊदी अरब के अलजौफ़ प्रांत में सऊदी अरब के भाड़े के सैनिकों के ठिकानों पर मीज़ाईल से कार्यवाही की।

यमनी सेना और स्वयंसेवी बल अंसारुल्लाह ने यमन के उत्तर में जौफ़ प्रांत में सऊदी गठबंधन की सुवैक़ा छावनी पर कार्यवाही की, जिसमें, कई भाड़े के सैनिक ढेर हुए।

समाचार एजेंसी मेहर के अनुसार, यमनी फ़ोर्सेज़ ने सऊदी अरब के जौफ़ प्रांत के मतून ज़िले पर भी जवाबी हमला किया जिसमें 5 भाड़े के सैनिक ढेर हुए और 15 घायल हुए। यमनी फ़ोर्सेज़ ने दक्षिणी सऊदी अरब के असीर प्रांत के रबूआ इलाक़े में सऊदी सैनिकों के कैंप पर ड्रोन विमान “क़ासिफ़-2के” से हमला किया।

इसी तरह यमनी स्नाइपरों ने दक्षिणी सऊदी अरब के जीज़ान और नजरान के मोर्चों पर सऊदी अरब के भाड़े के सैनिकों को निशाना बनाया। सऊदी गठबंधन 26 मार्च 2015 से यमन पर हमले कर रहा है। इन हमलों में अब तक 13000 से ज़्यादा बेगुनाह यमनी मारे गए, दसियों हज़ार घायल हुए और दसियों लाख विस्थापित हुए।

Top Stories