सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में बंद, 2 लोगों की मौत

सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में बंद, 2 लोगों की मौत

दो महिलाओं के सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में प्रवेश करने पर कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन के बीच, विभिन्न हिन्दूवादी समूहों के एक मुख्य संगठन ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया था। महिलाओं के मंदिर में प्रवेश की खबर फैलने के बाद, दक्षिणपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए राजमार्ग अवरूद्ध किये और दुकानों तथा बाजारों को बंद कराया। भाजपा और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राज्य सचिवालय के बाहर रिपोर्टिंग कर रहे मीडियाकर्मियों पर कथित रूप से हमला किया। सबरीमला कर्म समिति की तरफ से सुबह से शाम तक के बंद की घोषणा करते हुए इसकी नेता के पी शशिकला ने कहा कि सरकार ने भक्तों को धोखा दिया है।

अब तक दो लोगों की मौत

सबरीमाला में पथराव के दौरान पंडालम के एक निवासी चंद्रन उन्नीथन (55) की मौत हो गई। बीजेपी ने कहा कि हमले के पीछे सीपीएम के कार्यकर्ता थे। पुलिस ने हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। तिरुवनंतपुरम में दूसरी मौत हुई

केरल में सुरक्षा बढ़ाई गई

सबरीमाला में खुफिया रिपोर्ट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं सबरीमाला कर्म समिति के एक कार्यकर्ता पथराव के दौरान घायल हो गया है।

केरल में बंद का असर दिखना शुरू

प्रदेश में बंद का असर दिखना शुरू हो गया है। खुफिसा एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हिंसा की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। कल पत्थरबाजी के दौरान सबरीमाला कर्मा समिति के कार्यकर्ता को चोट लगने के बाद आज सुबह उसने दम तोड़ दिया है।

Top Stories