अजान की आवाज सुन रोकी कांवड़ यात्रा, नमाजियों ने गले लगाकर दी विदाई

यूपी में आपसी सौहार्द का मिसाल पेश करता हुआ एक मामला साने आया है,  जिसकी  सभी तारीफ कर रहे हैं. बता दें की कांवड़िए डीजे बजाते हुए निकल रहे थे, इसी दौरान शाम में नमाज का समय हो गया. अजान हो रही थी. इस पर कांवड़ियों ने डीजे बंद कर यात्रा रोक दी. कांवड़िए उसी जगह रुक गए. पता चलने पर नमाज के बाद नमाजी कांवड़ियों से गर्मजोशी से मिलने पहुंचे. बातचीत की और गले मिलकर कांवड़ियों को विदा किया. आपसी सौहार्द के इस मामले की चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर इसकी तारीफ की जा रही है.

 

नमाज के बाद कांवड़ियों के पास पहुंचे नमाजी
बताया जा रहा है कि सहारनपुर में धोबीघाट निवासी कांवड़िए सिद्धपीठ भूतेश्वर मंदिर जा रहे थे. वह चौक फव्वारा होते हुए गुजर रहे थे. डीजे बज रहा था. इसी दौरान यहां स्थित मस्जिद में ईशा (शाम की नमाज) की नमाज का समय हो गया. कांवड़ियों ने अजान की आवाज सुन डीजे बंद कर दिया. और वहीं रुक गए. नमाज जैसे ही खत्म हुई, मस्जिद में लोगों को ये पता चला. नमाजी कांवड़ियों के पास पहुंचे और उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. बातचीत के बाद नमाजियों ने गले मिलकर कांवड़ियों को विदा दिया.

 

सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए अधिकारी
इस दौरान सूचना पाकर जिला प्रशासन के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. यहां सौहार्द देख माहौल बदल गया. हाजी अकबर ने बताया कि हम सब हमेशा से इसी तरह से रहते आए हैं. आगे भी इसी तरह से रहेंगे. यही हमारे देश की खूबसूरती है. एक दूसरे की इज्जत करना हमारा फर्ज है और इंसानियत भी. सुकून देने वाले इस भाईचारे की मिसाल की लोगों के बीच सराहना की जा रही है.