अटल बिहार वाजपेयी की हालत गंभीर, AIIMS में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत काफी खराब हो गई है. दो महीने से ज्यादा समय से भर्ती वाजपेयी मंगलवार से ही वेंटिलेटर पर हैं. बुधवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वाजपेयी से मिलने पहुंचे और उनकी हालत की जानकारी ली. इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी एम्स में उनकी तबीयत देखने पहुंची थीं.

एम्स ने बयान जारी कर कहा है कि पिछले 24 घंटे में पूर्व पीएम की हालत बेहद गंभीर हो गई है और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. कई दूसरे नेता भी वाजपेयी का हालचाल लेने एम्स पहुंच रहे हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उन्हें देखने एम्स पहुंचे.

अटल बिहारी वाजपेयी को 11 जून को किडनी, छाती और यूरिन में इन्फेक्शन होने की शिकायत पर एम्स में भर्ती करवाया गया था. 93 साल के हो चुके वाजपेयी को 2009 में भी एक स्ट्रोक पड़ चुका है. बता दें कि ये चौथी बार है कि पीएम मोदी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे हैं.

एम्स के डॉयरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया वाजपेयी की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. उनके नेतृत्व में टीम उनकी हर स्थिति की लगातार जांच कर रही है. डॉ. गुलेरिया पिछले 30 साल से वाजपेयी का इलाज कर रहे हैं. बता दें कि साल 2004 के बाद वाजपेयी की हालत लगातार बिगड़ती गई. इस दौरान उन्होंने राजनीतिक और सामाजिक जीवन से भी दूरी बना ली. वह घर पर ही रहने लगे. बाद के दिनों में वह सिर्फ कुछ लोग से ही मिलने लगे.

वाजपेयी की हालत की जानकारी मिलते ही एम्स में उनकी सेहत की जानकारी लेने वालों की लाइन लग गई. पीएम मोदी और स्मृति ईरानी के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और शाहनवाज हुसैन भी वाजपेयी को देखने पहुंचे