अनुकूल चुनाव परिणाम के लिए दारुल उलूम देवबंद में की गई विशेष प्रार्थना

देवबंद : लाेकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने से पहले इस्लामिक शिक्षा के केंद्र दारुल उलूम देवबंद के वरिष्ठ मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने 23 मई को “अनुकूल परिणाम” के लिए विशेष प्रार्थना की। रविवार रात मुफ्ती महमूद हसन ने मतदाताओं की भविष्यवाणियों पर नाराजगी जताई। बुलंदशहरी ने कहा, “मौजूदा परिदृश्य में हमारे देश की शांति और समृद्धि और मुसलमानों, मस्जिदों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए बहुत कठिन प्रार्थना करना बहुत महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने कहा “आप कभी नहीं जानते कि किसकी दुआ कुबूल हो जाती है और देश बेहतरी की ओर बढ़ता है। चुनाव परिणाम घोषित नहीं होने तक, मैं सभी संस्थानों से अपील करता हूं कि नियमित नमाज के बाद, 23 मई को अनुकूल परिणाम के लिए एक विशेष प्रार्थना का पाठ किया जाना चाहिए। इन प्रार्थनाओं को तीन दिन पहले शुरू करना चाहिए”।

मुफ्ती ने लोगों से अपने पापों के लिए पश्चाताप करने के लिए भी कहा। “हमारे आस-पास बहुत सारे प्रलोभन हैं। हमें अपने पापों के लिए पश्चाताप करना चाहिए। ”इस बीच, देवबंद शहर के मौलवियों ने अपील का स्वागत किया है और उनके सुझाव का पालन करने का फैसला किया है। मौलाना इशाक गोरा ने कहा, ” हम इस सुझाव का स्वागत करते हैं और सभी मुसलमानों को इसका धार्मिक रूप से पालन करना चाहिए।

हम चुनाव परिणामों से बहुत चिंतित हैं। “हमारे देश को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो सभी को साथ लेकर चले और भाईचारे, शांति और सद्भाव के लिए काम करे। दुर्भाग्य से, हमारे पास कुछ दल हैं जो धर्म के आधार पर राजनीति करते हैं जो सही नहीं है और उन्हें जाना चाहिए। इसलिए, मुफ्ती ने सलाह दी है कि सभी प्रार्थनाओं को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।