अपडेट्स : न्यूजीलैंड के 2 मस्जिदों में गोलीबारी के बाद चार को किया गया गिरफ़्तार

क्राइस्टचर्च : एक त्रासदी में दो मस्जिदों और शहर के अस्पताल पर हमलों के बारे में मीडिया की खबरों के बीच न्यूजीलैंड के पूर्वी तट के शहर क्राइस्टचर्च में तीन स्थानों पर सामूहिक गोलीबारी के बाद कई लोगों के मारे जाने की खबर है। देश के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न द्वारा “न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक” के रूप में वर्णित।

न्यूजीलैंड पुलिस के अनुसार, क्राइस्टचर्च में 2 मस्जिदों में गोलीबारी के बाद तीन पुरुष और 1 महिला हिरासत में हैं। मस्जिद के हमलों के बीच पुलिस ने विस्फोटक उपकरणों को ढूंढ कर सुरक्षित कर लिया है।


जैसा कि न्यूजीलैंड हेराल्ड द्वारा रिपोर्ट किया गया था, न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हमलावरों में से एक को एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति माना जाता है जिसने अपनी योजनाओं के बारे में 37-पृष्ठ का घोषणापत्र लिखा था। मीडिया आउटलेट ने बताया कि व्यक्ति ने अपने घोषणा पत्र में “यह एक आतंकवादी हमला” लिखा था।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट है कि न्यूज़ीलैंड के पूर्वी तट के शहर क्राइस्टचर्च में तीन स्थानों पर गोलीबारी के परिणामस्वरूप कम से कम 27 लोग मारे गए हैं, जिनमें से दो मस्जिद हैं, पुलिस ने देश भर की मस्जिदों से हमले के बाद अपने दरवाजे बंद करने का आग्रह किया।