अब सी.सी.टी.सी. कैमरे द्वारा होगी दिल्ली यू.पी. बार्डर की निगरानी

नई दिल्ली। सांसद महेश गिरी के सांसद निधि से दिल्ली यू.पी. बार्डर पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों का लोकार्पण समारोह आज केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर के करकमलों द्वारा सम्पन्न हुआ। सांसद ने इस कार्य हेतु 1.57 करोड़ रूपये अपने सांसद कोष से आवंटित किए थे। विधायक श्री ओ.पी.शर्मा, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, विशेष आयुक्त एस.बी.के. सिंह, संयुक्त आयुक्त रविन्द्र यादव, उपायुक्त नूपुर प्रसाद, ओमवीर सिंह बिश्नोई व अजीत कुमार सिंघला तथा सीईएल के सीएमडी डा. नलिन सिंघल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहें।

हंसराज गंगाराम अहिर ने कार्यक्रम में आए आगंतुको को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशंसनीय है कि सांसद श्री महेश गिरी ने अपनी सांसद निधी से राशि आवंटित कर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाए। यह एक कार्यक्षम, मेहनती और ईमानदार सांसद है जो जनता के कल्याण हेतु प्रतिबद्व है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की सुरक्षा के प्रति चिन्नित रहना चाहिए तथा जनता को जनप्रतिनिधी व पुलिस को पूर्ण सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्वप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नेतृत्व वाली सरकार देश की प्रगति के लिए लगातार कार्य कर रही है। देश की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखना और सीमाओं को सुरक्षित रखना हमारा ध्येय है हम उसके लिए प्रतिबद्ध है।

सांसद महेश गिरी ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का धन्यवाद दिया। सांसद महेश गिरी ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैं सांसद बना, मेरा एक संकल्प यह भी था कि यहां होने वाले अपराध पर लगाम कैसे लगाई जाए? क्योंकि हमें महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील रहना चाहिए। इसी को ध्यान में रखकर सुरक्षा की दृष्टि से यह एक एतिहासिक कदम है। तदोपरान्त पुनः पुलिस विभाग संग बैठक कर मेरे अपने सांसद निधी से 1.57 करोड़ रूपये उन्हें दिल्ली यू.पी.बार्डर पर सी.सी.टी.वी. लगाने हेतु आवंटित किया।

विवेक विहार थाना अन्तर्गत चौधरी चरण सिंह मार्ग तथा मयूर विहार थाना अन्तर्गत दिल्ली नोएडा लिंक रोड पर कुल 10 किलोमीटर के दायरे में कैमरे की नेटवर्किंग की गई है। अब सीसीटीवी कैमरे लग जाने से काफी हद तक इस पर लगाम लगाया जा सकेगा। इन पर दिल्ली पुलिस द्वारा नजर रखी जाएगी। इसके लिए विवेक विहार तथा मयूर विहार थाने में कंट्रोल रूम खोले जा चुके है।

सासंद महेश गिरी ने कार्यक्रम के दौरान दिल्ली मुख्यमंत्री द्वारा किए गए हवाई वायदों का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि हमारे दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने कुछ झूठे वायदों में से सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का वादा दिल्ली की जनता से किया था व कहा था कि पूरी दिल्ली में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएगें।

परन्तु अब लगभग 3 वर्ष बीतने को है और मुख्यमंत्री सी.सी.टी.वी. लगाने के बजाए टीवी कैमरे पर ध्यान दे रहे है। उन्होंने बस अपने चुनावी वायदों से जनता को ख्वाब दिखाए व जनता का ठगा। इसके विपरित हमारे सर्वप्रिय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार नित-निरन्तर जनहित के कई कार्य कर रही है जो सभी के सामने है।