अब Whatapp का नंबर बदला तो सबको हो जाएगी खबर!

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप ने अपने लेटेस्ट वर्ज़न में ‘चेंज नंबर’ फीचर में एक नई सुविधा जोड़ी है, जिसकी सहायता से आप अपना डाटा बिना किसी परेशानी के एक नए नंबर पर स्थानांतरित कर सकेंगे. फिलहाल 2.18.97 एंड्रोएड बीटा वर्जन में गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह सुविधा एप्पल स्टोर और विंडो आधारित स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए यह फीचर जल्द ही उपलब्ध होगा.

Whatsapp में आया चेंज नंबर फीचर

व्हॉट्सऐप के नए फीचरों पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट वेबीटाइंफो ने ट्वीट किया, ‘इसमें पुराने ‘चेंज नंबर’ फीचर में कई सुधार किए हैं. इसमें आपको विशेष मोबाइल नंबरों को सूचित करने की सुविधा मिलेगी, तथा चैट हिस्ट्री उनके फोन की नई चैट में उपलब्ध हो जाएगी. इससे डुप्लीकेट चैट की समस्या समाप्त हो जाएगी.’

नोटिफीकेशन कर बता सकेंगे चेंज हुआ नंबर

उपभोक्ता को आपके फोन में सेव कुछ या सभी मोबाइल नंबरों को चिह्नित करने की सुविधा दी जाएगी, जिन्हें आप नोटीफिकेशन देना चाहते हैं. नोटीफिकेशन के लिए आप उन मोबाइल नंबरों को भी चुन सकते हैं, जिनसे आप चैट कर चुके हैं. इसके लिए उपभोक्ता को व्हॉट्सऐप सेटिंग में जाकर अकाउंट के विकल्प में चेंज नंबर का विकल्प चुनना होगा.

इसमें मांगे गए पुराने और नए मोबाइल नंबर भरने की प्रक्रिया के बाद, आपसे पूछा जाएगा कि आप अपने फोन में मौजूद व्हॉट्सऐप नंबरों में से किसे यह नोटीफिकेशन भेजना चाहते हैं. वेबसाइट के मुताबिक, स्थानांतरण के बाद आपके द्वारा चुने गए नंबरों के फोन में पुरानी चैट के सभी संदेश नए नंबर की चैट बॉक्स में आ जाएंगे और चैट में एक चिह्न दिखने लगेगा कि उपयोगकर्ता के पास नया नंबर आ गया है.