अमृतसर ट्रेन हादसा: मरने वालों में सबसे ज्यादा यूपी, बिहार के!

अमृतसर ट्रेन हादसा में ज्यादातर मरने वाले बिहार यूपी के लोग हैं। अमृतसर में घायलों से मिलने पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का भारी विरोध हुआ। लोगों ने अमरिंदर के खिलाफ नारेबाजी की। वारदात के 17 घंटे बाद अमरिंदर सिंह अस्पताल में लोगों से मिलने पहुंचे हैं। बता दें कि सीएम के मौके पर पहुंचने के मद्देनजर पूरे इलाके में भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा देर रात ही घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर हादसे के करीब 17 घंटे बाद अमृतसर पहुंचे हैं। यहां पहुंचकर उन्होंने राहत और बचाव के कामों की जानकारी ली। इसके बाद घायलों से मिलने के लिए सिविल अस्पताल पहुंचे।

अमृतसर एयरपोर्ट पर ही सीएम ने अधिकारियों के साथ अहम बैठक की और राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। बैठक में क्राइसिस मैनेजमेंट टीम के अधिकारी भी मौजूद रहे। शुक्रवार शाम जब यह हादसा हुआ तब अमरिंदर सिंह दिल्ली में मौजूद थे। हादसे के बाद उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया भी दी।

उन्होंने रात के वक्त ही इस संबंध में ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह खुद अमृतसर जा रहे हैं और वहां हालात का जायजा लेंगे। साथ ही अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख के मुआवजे की घोषणा की थी और घायलों के मुफ्त इलाज का ऐलान किया था।