अमेरिका से ज़ंग को लेकर ईरान ने कहा…?

विदेशमंत्री ने कहा है कि वह नहीं समझते कि ईरान और अमेरिका के मध्य शीघ्र युद्ध होगा किन्तु संयोगवश घटनाएं सैनिक युद्ध में परिवर्तित हो सकती हैं।

अलआलम की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद जवाद ज़रीफ ने लंदन से प्रकाशित होने वाले समाचार इन्डीपेन्डेन्ट के साथ साक्षात्कार में कहा कि संयोगवश की घटनाओं से उनका तात्पर्य हुर्मुज़ स्ट्रेट में जहाज़ों के गुज़रने पर ईरान और अमेरिका के बीच संभावित तनाव है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, विदेशमंत्री ने वर्ष 2016 में फार्स की खाड़ी में कुछ अमेरिकी सैनिकों की गिरफ्तारी को संयोग बताया और कहा कि इस प्रकार की घटना लड़ाई का कारण बन सकती है।

विदेशमंत्री ने इसी प्रकार कहा कि ईरानी और अमेरिकी कैदियों के आदान- प्रदान के लिए तेहरान उन ईरानी बंदियों के बदले अमेरिकी बंदियों को छोड़ने के लिए तैयार है जिन्हें अमेरिका और दूसरे स्थानों से गिरफ्तार किया गया है।

ईरान के विदेशमंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने फाक्स न्यूज़ के साथ दिये गये साक्षात्कार के कारण के बारे में कहा कि कभी सामने वाले पक्ष से वार्ता करना महत्वपूर्ण होता है और फाक्स न्यूज के साथ साक्षात्कार अमेरिकी राष्ट्रपति के पक्षधरों के साथ संपर्क स्थापित होने का कारण बना