अमेरिकी प्रतिनिधि इल्हान उमर को जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार

संघीय अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, न्यूयॉर्क के एक व्यक्ति ने खुद को राष्ट्रपति ट्रम्प का देशभक्त और समर्थक बताया, जिसपर अमेरिकी प्रतिनिधि इलहान उमर को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। अभियोज पक्ष ने कहा कि पैट कारलाइनो ने कानून का उल्लंघन किया, जो संघीय अधिकारियों को हिंसक खतरों और जान से मारने की धमकी देता है।

एक एफबीआई एजेंट के हलफनामे के अनुसार, कारलाइनो ने 21 मार्च को मिनेसोटा कांग्रेस के कार्यालय को फोन किया और एक स्टाफ सदस्य को कहना शुरू कर दिया कि “क्या आप मुस्लिम ब्रदरहुड के लिए काम करते हैं? आप उसके लिए क्यों काम कर रहे हैं, वह एक आतंकवादी है,” एफबीआई एजेंट के अनुसार कारलाइनो ने कहा “मैं उस कमबख्त के खोपड़ी में एक गोली डालूँगा।”

एफबीआई द्वारा साक्षात्कार किए जाने पर, कारलाइनो ने शुरू में इनकार कर दिया कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से उमर को धमकी दी थी । एफबीआई के हलफनामे में कहा गया है कि कारलाइनो ने कहा कि वह एक देशभक्त है, उसे राष्ट्रपति से प्यार है और वह हमारी सरकार में कट्टरपंथी मुसलमानों से नफरत करता है।

उमर के कार्यालय ने टिप्पणी के लिए बज़फीड समाचार अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। लेकिन ट्विटर पर, कांग्रेसियों ने टिप्पणीकार अहमद बेदिएर को रिट्वीट किया, जिन्होंने ट्रम्प, रिपब्लिकन पार्टी और फॉक्स न्यूज द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मुस्लिम विरोधी बयानबाजी के लिए मौत की धमकी को जोड़ा।