अमेरिकी सासंदो ने पाकिस्तान के लिए ब्लैक आउट पैकेज का किया विरोध!

अमेरिका के 3 प्रभावशाली सांसदों ने पाकिस्तान के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। इन सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से पाकिस्तान द्वारा प्रस्तावित बहु-अरब डॉलर के ‘बेलआउट पैकेज’ का विरोध करने का आग्रह किया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, सांसदों का कहना है कि पाकिस्तान इस पैसे का इस्तेमाल चीन का कर्ज चुकाने के लिए कर सकता है।

द्विदलीय समूह के 3 सांसद टेड याहू, अमी बेरा और जॉर्ज होल्डिंग ने वित्त मंत्री स्टीन मनुचिन और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को लिखी एक चिट्ठी में यह मांग की है।

रिपोर्टस के मुताबिक, सांसदों ने इस पत्र में इस बात को लेकर ‘गहरी चिंता’ व्यक्त की कि पाकिस्तान IMF ‘बेलआउट पैकेज’ का इस्तेमाल चीन का ऋण उतारने के लिए कर सकता है। पाकिस्तान ने ‘चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे’ (सीपेक) के तहत चीन से कर्ज लिया है।

सांसदों ने 15 अप्रैल को लिखे पत्र में कहा, ‘चीनी अवसंरचना परियोजनाओं से प्राप्त ऋण को लौटाने के लिए पाकिस्तान सरकार के अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से ‘बेलआउट पैकेज’ की मांग को लेकर हम बेहद चिंतित हैं।’ उन्होंने कहा कि चीन CPEC के तहत पाकिस्तान में 62 अरब डॉलर निवेश कर रहा है।