असद ट्रम्प के अपमान का जवाब दिया, कहा यह मेरी भाषा नहीं है मैं इस भाषा का उपयोग नहीं कर सकता

दमिश्क – सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद ने आरटी ब्रॉडकास्टर से कहा कि वह अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रम्प से उदास थे, उन्हें “जानवर” कहा गया था, लेकिन अमेरिकी नेता की राय उनके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता।

रूस टुडे के साथ अपने नवीनतम साक्षात्कार में, सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद ने कहा कि उनके पास अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए कोई उपनाम नहीं है, जैसे कि असद के लिए ट्रंप ने जानवर कहा था।

असद ने जोर दिया, “यह मेरी भाषा नहीं है, इसलिए मैं इस भाषा का उपयोग नहीं कर सकता। यह उनकी भाषा है; यह उसका प्रतिनिधित्व करती है।”

सीरियाई राष्ट्रपति ने आगे कहा है कि “ट्रम्प की भाषा” व्यक्तिगत रूप से उनके लिए कुछ भी नहीं बदलती है।

“यही वह भाषा है जो ट्रम्प उपयोग करती है, और यह लोगों को उनकी राय बनाने की अनुमति देती है … आप किसी ऐसे व्यक्ति को सुनते हैं जो नैतिक और नैतिक सिद्धांतों के लिए समझदार स्तर पर चलने वाले लोगों का पालन करता है. उनके शब्दों का असर हो सकता है। लेकिन ट्रम्प जैसे लोगों की राय मुझसे कोई फर्क नहीं पड़ता, “असद ने आरटी के साथ एक साक्षात्कार में बुधवार को एक टीज़र में प्रसारित किया।

असद अप्रैल में ट्रम्प के ट्वीट पर टिप्पणी कर रहे थे, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें नागरिकों पर रासायनिक हथियार के कथित उपयोग के लिए दोषी ठहराया था। दमिश्क ने आरोपों से इनकार कर दिया था।

सीरिया में रासायनिक हमले में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग मारे गए हैं। अत्याचार का क्षेत्र लॉकडाउन में है और सीरियाई सेना द्वारा घिरा हुआ है, जो इसे बाहरी दुनिया के लिए पूरी तरह से पहुंच योग्य बनाता है। राष्ट्रपति पुतिन और ईरान जानवर असद का समर्थन करने के लिए जिम्मेदार हैं। इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी …

– डोनाल्ड जे ट्रम्प (@realDonaldTrump) 8 अप्रैल, 2018

आरटी ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए, सीरिया के राष्ट्रपति ने एक बार फिर सीरिया में चल रहे सशस्त्र संघर्ष पर अपनी सरकार की स्थिति को रेखांकित किया है, जिसमें आतंकवादियों को इडलीब के सुरक्षित मार्ग, गोलन हाइट्स पर इजरायल के साथ बढ़ते रुख और उत्तर में अमेरिकी सेनाओं की उपस्थिति शामिल है। वापसी के लिए रूस की कॉल के बीच।