अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टी-20 और वनडे के लिए टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी शामिल

24 फरवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम इंडिया का एलान किया। विराट कोहली की वापसी हुई है तो तेज गेंदबाजी में एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की धार देखने को मिलेगी।

‘कॉफी विद करन’ कांड के बाद पहली बार केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है। वे टी-20 और वन-डे दोनों का हिस्सा है। नए चेहरे के तौर पर मयंक मार्केंडेय को देखा जा सकता है, वे टी-20 टीम में खेलेंगे।

वन-डे टीम से दिनेश कार्तिक को बाहर कर चयनकर्ताओं ने एकबार फिर ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया। जबकि टी-20 में भारतीय टीम तीन विकेटकीपर यानी एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के साथ नजर आएगी।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, विश्वकप के मद्देनजर भारतीय चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजी में भी एक प्रयोग दिखाया है। शुरुआती दो वन-डे के लिए भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर सिद्धार्थ कौल को आजमाया जाएगा जबकि आखिरी तीन वन-डे में फिर कौल को भुवी के लिए जगह बनानी होगी।

दूसरी ओर टी-20 टीम में उमेश यादव की वापसी हुई है। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल पेसर मोहम्मद सिराज और खलील अहमद को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी टी-20 टीम से बाहर है।