अफ़्ग़ानिस्तान टी 20 क्वालीफ़ायर के फाईनल में दाख़िल

अफ़्ग़ानिस्तान ने लगातार‌ तीसरी मर्तबा आई सी सी वर्ल्ड टी 20 क्वालीफ़ायर टूर्नामैंट के फाईनल में पहुंच‌ हासिल करली है जैसा कि उसने यहां जै़द क्रिकेट स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में नेपाल को 7 विकटों से मात दी।

समीउल्लाह सहनोरी के ऑलराउंड मुज़ाहरा की बदौलत अफ़्ग़ानिस्तान ने कामयाबी केलिए 90 रंस‌ का मतलूबा निशाना अंदरून 15 ओवर्स में हासिल करलिया जब कि समीउल्लाह ने तीन विकटें हासिल करने के इलावा 24 रंस‌ भी स्कोर किए। नीदरलैंड्स ने पांचवां मुक़ाम हासिल करलिया है जैसा कि उस ने अबूज़हबी में मुक़ाबले में हांगकांग को 7 विकटों से मात दी।

नीदरलैंड्स की कामयाबी में ओपनर बिन कॉपर ने 22 गेंदों में 44 रंस‌ स्कोर करते हुए अहम रोल अदा किया। जब कि रची बरनगटन ने 70 रंस‌ की इनिंगस‌ खेली। पहले सेमीफाइनल में अफ़्ग़ानिस्तान के समीउल्लाह ने 19 रंस‌ के बदले तीन खिलाड़ियों को आउट करने के इलावा रन आउट करने में भी अपना किरदार अदा किया और इस तरह नेपाल को 90/8 तक महदूद रखा।

जवाबी इनिंगस‌ में अफ़्ग़ानिस्तान केलिए समीउल्लाह ने 24 रंस‌ की इनिंगस‌ खेली और नौरोज़ मंगल (8) के हमराह 69 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई। नेपाल केलिए आवीनाश किरण कामयाब बोलर साबित हुए जिन्हों ने 17 रंस‌ के बदले दो खिलाड़ियों को आउट किया।