आज़म खान के चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने फिर लगाई रोक!

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर चुनाव प्रचार के लिए एक बार फिर से रोक लगा दी गई है। चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए आजम खान पर प्रचार के लिए रोक लगाई है, आजम खान पर लगी रोक बुधवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएगी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, आजम खां पर उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और सांप्रदायिक टिप्पणियां करने के मामले में ये रोक लगाई गई है।

चुनाव आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ताजा मामले में आजम खान पहली मई सुबह 6 बजे से लेकर अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे, आजम खान किसी जनसभा, रैली या रोड शो में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और साथ में किसी तरह के मीडिया में भी बयान नहीं दे सकेंगे।

चुनाव आयोग ने इस महीने आजम पर दूसरी बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया है। इससे पहले भी 16 अप्रैल को आजम खान पर 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी गई थी।

तब उनपर रामपुर से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कार्रवाई की गई थी। बता दें कि समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान भी रामपुर से ही महागठबंधन (सपा-बसपा) के उम्मीदवार हैं। रामपुर को आजम खान का गढ़ माना जाता है।

आजम खान पर पहले लगे बैन को उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने भेदभावपूर्ण कार्रवाई बताया था। अब्दुल्ला आजम ने चुनाव आयोग पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके पिता पर मुसलमान होने के चलते बैन लगाया गया है।

अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि आजम खान ने जया प्रदा पर बयान नहीं दिया था। आपको बता दें कि अब्दुल्ला रामपुर की स्वार सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं।