आप पार्टी अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के लिए वक्फ बोर्ड के फंड का इस्तेमाल कर रही है: बीजेपी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी पर मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए कथित तौर पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता के अलावा सुभाष सचदेवा, ओम पाठक और अधिवक्ता नीरज भी शामिल थे।

मीटिंग के बाद विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि आम आदमी पार्टी के ये नेता, जो दिल्ली सरकार का हिस्सा भी हैं, ये लोकसभा चुनावों के नतीजों को प्रभावित करने के लिए एक धर्म विशेष के लोगों के तुष्टिकरण के लिए सरकारी पद और सरकारी धन का खुलेआम दुरुपयोग करके आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं।

गुप्ता के मुताबिक, दिल्ली वक्फ बोर्ड का बैंक खाता चलाने के लिए बोर्ड के सीईओ के साइन होना जरूरी है, लेकिन दिल्ली सरकार ने लोकसभा चुनावों की आचार संहिता के दौरान ही एक प्रस्ताव पारित किया, जिसके अनुसार बोर्ड का बैंक खाता अब बोर्ड के चेयरमैन, बोर्ड के सदस्य और सीईओ में से किन्हीं दो लोगों के साइन से चलाया जा सकता है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि “भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि चुनाव आयोग केजरीवाल, कैलाश गहलोत और वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान के चुनाव प्रचार पर एक विशेष धार्मिक समुदाय के तुष्टीकरण के लिए 10 मई तक रोक लगा दे।”