आसमान में हिला प्लेन तो राहुल ने मांगी मन्नत, अब जाएंगे कैलास मानसरोवर

बीते कई महीनों से हिंदू प्रतीकों की राजनीति को आगे बढ़ा रहे राहुल गांधी ने अब कैलास मानसरोवर की यात्रा करने की बात कही है। रविवार को दिल्ली में जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में कर्नाटक में जब उनका प्लेन हिला तो उन्हें लगा कि सब कुछ हिल गया है।

तभी उन्होंने कैलास मानसरोवर जाने की मन्नत मांगी। राहुल ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह चुनाव के बाद 15 दिनों की कैलास मानसरोवर यात्रा पर जाएंगे। जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘दो-तीन दिन पहले हम प्लेन से कर्नाटक जा रहे थे। 8,000 फुट की ऊंचाई में प्लेन अचानक हिलने लगा। मैंने सोचा ‘गाड़ी गई’।

फिर मेरे दिमाग में आया कि मुझे कैलास मानसरोवर जाना चाहिए। यह मेरे दिल में था। फिर मैंने सोचा कि यह बात मुझे आपको भी बतानी चाहिए।’ कर्नाटक में इस घटना की कांग्रेस ने शिकायत भी दर्ज कराई है। कांग्रेस का कहना था कि मौसम साफ होने के बाद भी प्लेन में यह गड़बड़ी मामूली बात नहीं है।

जन आक्रोश रैली में करीब 30 मिनट तक के अपने भाषण में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा पर तीखा हमला बोला। इसके बाद वह वापस अपनी सीट पर जाकर बैठे ही थे कि फिर वापस लौटे और माइक संभाला और प्लेन हिलने की घटना लोगों को बताई।

राहुल गांधी की मन्नत वाली यह बात बहुसंख्यक समुदाय को लुभाने का एक प्रयास माना जा रहा है। कांग्रेस कहती रही है कि भाजपा ने उसकी हिंदू-विरोधी छवि बनाने का काम किया है। खुद सोनिया गांधी कई मौकों पर यह कह चुकी हैं कि भाजपा ने उसकी मुस्लिम समर्थक पार्टी की छवि बनाई है।