इंतजार खत्म, असेम्बली मेम्बरान को मिले 246 करोड़

असेंबली मेम्बरान का इंतजार खत्म हो गया है। उन्हें असेंबली फण्ड और वजीर ए आला तरक्की मंसूबा की कुल रक़म 246 करोड़ रुपये दे दी गयी है। मंगल को हर असेंबली रुक्न के लिए तीन-तीन करोड़ के हिसाब से देहि तरक्की महकमा ने रकम रिलीज कर दी। इसके साथ ही असेंबली रुक्न अब अपने-अपने असेंबली इलाके में काम करा सकेंगे। रक़म नहीं मिलने की वजह असेंबली रुक्न की मशवरों के बावजूद काम नहीं हो पा रहे थे।

इलाके के लोग भी असेंबली के पास सड़क, नाली, चापाकल समेत दीगर मंसूबों के लिए दौड़ लगा रहे थे। महकमा ने अलोटमेंट हुक्म में कहा है कि सारी रकम खर्च करने के बाद इसी माली साल में डीसी बिल एजी को जमा करा दें।

अब पांच करोड़ होगा असेंबली रुक्न फंड
रियासत में असेंबली रुक्न फंड की रक़म तीन करोड़ रुपये से बढ़ा कर पांच करोड़ रुपये करने की मंसूबा है। असेंबली मेम्बरान ने इसके लिए हुकूमत पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। असेंबली फंड की रक़म बढ़ाये जाने के मद्देनजर वजीर ए आला ने गुजिस्ता दिनों असेंबली में यह कहा था कि असेंबली रुक्न फंड की रक़म रिलीज करने का हुक्म दे दिया गया है। इसे बढ़ाने के मुद्दे पर बाद में गौर किया जायेगा। रियासत में अब तक असेंबली फंड एक करोड़ रुपये फी असेंबली रुक्न से बढ़ा कर तीन करोड़ रुपये किया जा चुका है।