इस्लाम स्वीकार करने पर हत्या किए जाने वाले फैसल की माँ से राधीका वेमुला की मुलाकात

मलापुरम: फैसल उर्फ ​​अनिल कुमार जिसे इस्लाम स्वीकार करने के बाद हत्या करने का संघ परिवार के समर्थकों का आरोप है ‘माँ से राधीका वेमुला रोहित वेमुला की माँ ने मुलाकात की।

बैठक के दौरान राधीका वेमुला ने मरहूम फैसल की माँ मीनाक्षी पर जोर दिया कि वह खुद को संघ परिवार की आमिराना सरकार में अपने पुत्र को गंवाने वाली माँ के रूप में अपनी पहचान बनाए। रोहित वेमुला के दोस्तों के साथ मीनाक्षी से मुलाकात के लिए आई राधीका कहा ने कि ” सरकार संघ परिवार के नियंत्रण में है।

ये लोग अल्पसंख्यक लोगों को दबा रहे हैं और उनके अधिकारों का हनन कर रहे हैं। केंद्र में सत्ता शासकों के ज़रये से हमें संगठित साजिश के तहत निशाना बनाया जारहा है। ‘राधीका ने कहा कि प्रधानमंत्री जिसकी कोई पत्नी है और न बच्चा ‘वह औलाद से वंचित होने वाली का दरद कैसे समझेंगे।’

मीनाक्षी को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक मजबूत फ्रंट तैयार करे और फैसल परिवार को सुरक्षा प्रदान करने का काम करे अपने बेटे की मौत के बाद मीनाक्षी ने इस्लाम धर्म स्वीकार करते हुए अपना नाम जमीला रख लिया था।

इस साल अप्रैल में राधीका ने दलित रिसर्च स्कॉलर बेटे हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एबीवीपी सदस्यों और यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से हरासा किए जाने के बाद आत्महत्या करने के बाद बौद्ध धर्म स्वीकार कर लिया था।फैसल की मौत से एक सप्ताह पहले फैसल की पत्नी और बच्चे इस्लाम धर्म स्वीकार किया था।

Courtesy: MM