इस धांसू प्रोसेसर के साथ इस कंपनी ने किया पहला और दमदार फोन इंडिया में लॉन्च!

चीन की शानदार स्मार्टफोन कंपनी vivo ने पिछले दिनों अपने घरेलू बाजार में अपना शानदार स्मार्टफोन vivo y95 पेश किया था, वहीं अब कंपनी इस फ़ोन को भारत में भी पेश करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने इस स्मार्टफोन को फिलीपींस में पेश किया था।

ख़बरें है कि फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 ओक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है।आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रोसेसर के साथ इंडिया में लॉन्च होने वाला ये पहला फोन भी होगा।

वीवो के इस फोन में AI फीचर वाला दमदार सेल्फी कैमरा आपको आकर्षित करने में सक्षम है. इसमें 6.22 इंच का एचडी फुल व्यू वाटरड्राप/ हैलो नौच डिस्प्ले दी है। डिस्प्ले का रिजोल्युसन एचडी+ है। इस डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास दिया गया है।

यह फोन एंड्राइड के ओरियो 8.1 ओएस पर बेस्ड फनटच ओएस 4.5 पर काम करने में सक्षम है। इसमें रैम 4GB की और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। बता दें कि इसकी मेमोरी को आप इसमें 256GB तक का बढ़ा भी सकते हैं।

विवो Y95 में 13MP और 2MP का डबल रियर कैमरा LED फ़्लैश और PDAF सपोर्ट के साथ मिलता है और सेल्फी के लिए 20MP का काफी शानदार सेल्फी शूटर कैमरा LED फ़्लैश के साथ आपको मिलेगा। बता दें कि इसका सेल्फी कैमरा फेस अनलॉक फीचर के साथ है। इस फोन में बैटरी 4030mAh की है। इसकी कीमत लगभग 20,000 रूपये बताई जा रही है।