उत्तरप्रदेश: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया जेई, मामला दर्ज कर भेजा गया जेल

उत्तर प्रदेश: कानपुर में बिजली विभाग के जेई द्वारा एक लाख रुपए की रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, एंटी करप्शन की टीम ने जेई को घुस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जिसके बाद टीम उन्हें भोगनीपुर कोतवाली लेकर आई, जहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, मामला कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील क्षेत्र के फरीदपुर निटर्रा गांव का है। जहां एक किसान हरिओम शुक्ला ने आटा चक्की के नाम से विधुत कनेक्शन लेने के लिए 7 जुलाई को संदलपुर विद्युत सब स्टेशन में आवेदन किया था। लेकिन संदलपुर में कार्यरत अवर अभियंता ने आटा चक्की में विद्युत कनेक्शन देने के लिए किसान हरिओम शुक्ला से 4 लाख की रिश्वत मांगी।

विनती करने के बाद भी जब कम पैसे में बात बनती नहीं दिखी तो उसने एंटी करप्शन विभाग में इसकी लिखित शिकायत की। एंटी करप्शन की टीम ने अपनी योजना के मुताबिक हरिओम को पाउडर लगे एक लाख रुपये देकर उसे अग्रिम धनराशि के रूप में अवर अभियंता को देने के लिए कहा।

हरिओम ने टीम द्वारा बताये अनुसार एक लाख रुपए लेकर आने की बात फोन पर जेई को बताई तो उसने सबस्टेशन के पास बुला लिया। वहां हरिओम से पाउडर लगे एक लाख रुपए लेते ही एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद टीम उसे लेकर भोगनीपुर कोतवाली ले आई। जिसे बाद में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया।