उन्नाव गैंगरेप: तुल पकड़ता देख ‘योगी सरकार’ ने जांच के लिए बनाई SIT

उन्नाव गैंगरेप केस मीडिया में तुल पकड़ता देख उत्तर प्रदेश की सरकार आखिरकार हरकत में आई है। योगी सरकार ने इस पूरे विवाद की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी ही अब इस गैंगरेप मामले की जांच करेंगी।
https://youtu.be/qzDLMTXLYWk
दरअसल ये सारा मामला तब सुर्खियों में आया जब शुक्रवार को लखनऊ के मुख्यमंत्री आवास के सामने एक महिला ने परिवार समेत आत्महत्या की कोशिश की। पूेछ जाने पर उसने उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप का आरोप लगाया था।

महिला ने कहा था कि बीजेपी विधायक ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसका रेप किया है और पिछले एक साल से वो न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही है।

मीडिया में आने के बाद इस मामले ने तुल पकड़ लिया अगले ही दिन पीड़ित महिला के पिता की जेल में मौत होने की खबर सामने आने के बाद जैसे हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रोनिक मीडिया तक हर तरफ योगी सरकार पर सवाल खड़े हे रहे थे।

ऐसे में आखिरकार उत्तर प्रदेश प्रशासन ने हरकत में आते हुए इस मामले पर कार्रवाई करते हुए आरोपी विधायक के भाई को विधायक का भाई गिरफ्तार कर लिया। और अब इस मामले की सुनवाई के लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है।

इस एसआईटी में एक क्राइम ब्रांच का एसपी रैंक का अधिकारी शामिल किया जाएगा। स्वयं उत्तर प्रदेश एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा है कि किसी भी दोषी को किसी हाल बक्शा नहीं जाएगा।