उमा भारती और कल्याण सिंह इस्तीफा दें: भाकपा

नई दिल्ली: कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया ने बाबरी मस्जिद शहादत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जल संसाधन मंत्री उमा भारती के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को नैतिक आधार पर अपना पद से इस्तीफा देना चाहिए और लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए|

पार्टी के वरिष्ठ नेता अतुल कुमार अंजान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत ने उन लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाने की अनुमति दे दी है। इसलिए उमा भारती को तो तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए और कल्याण सिंह को भी नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्हें बार 261 के तहत किसी तरह की कोई छूट नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उमा भारती ने बाबरी मस्जिद विध्वंस के लिए न केवल उत्तेजक फैलाया बल्कि मस्जिद गिरने के बाद भी उन्होंने खुशी व्यक्त किया था। देश इस घटना को नहीं भूल पाया है, इसलिए उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में यह हलफनामा दिया था वह मस्जिद की रक्षा करेंगे और बेन राज्य परिषद में भी उन्होंने यह वादा किया था कि वह मस्जिद की रक्षा करेंगे लेकिन उन्होंने मस्जिद को शहीद होने दिया इसलिए उन्हें नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जेन संदर्भ मामले में आडवाणी जी ने इस्तीफा दे दिया था लेकिन यह मामला तो इससे भी गंभीर है इसलिए आडवाणी जी तो अब सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेना चाहिए। इसी तरह जोशी को भी इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अदालत ने बहुत अच्छा निर्णय दिया है।