उस्मानिया यूनीवर्सिटी के तलबा अमली सियासत में दाख़िल

हैदराबाद 30 जून: अलहदा तेलंगाना रियासत के क़ियाम के लिए जद्द-ओ-जहद करनेवाली उस्मानिया यूनीवर्सिटी तलबा जवाइंट एक्शण कमेटी ने ख़ुद को एक सयासी पार्टी में तबदील करने का फ़ैसला किया है।

तलबा‍ जे ए सी ने एलान किया कि 17 सितम्बर को उस्मानिया यूनीवर्सिटी के अहाते में जवाइंट एक्शण कमेटी की तरफ से एक बड़े जल्सा-ए-आम का इनइक़ाद अमल में आएगा जिस में अलहदा सयासी जमात के क़ियाम का एलान किया जाएगा।

इस मीटिंग में पार्टी का नाम और उसकी पालिसी भी अवाम के सामने पेश की जाएगी। उस्मानिया यूनीवर्सिटी जय ए सी ने फ़ैसला किया कि मजालिस मुक़ामी के चुनाव में उनकी नई पार्टी हिस्सा लेगी ताके तेलंगाना के अज़ला में अपनी ताक़त का मुज़ाहरा किया जा सके।

शुरु में महबूबनगर, वारंगल , रंगारेड्डी, निज़ामबाद और नलगोंडा की 10 ग्राम पंचायतों में मुक़ाबला करने का फ़ैसला किया गया है। वाज़िह रहे कि बहुत जल्द पंचायत राज चुनाव का इनइक़ाद अमल में आएगा जिस की तैयारीयां तमाम जमातों ने शुरू करदी हैं।

तलबा जे ए सी ने एलान किया कि तेलंगाना तहरीक में शामिल जमातों टी आर एस, बी जे पी, सी पी आई और दुसरें से उनकी पार्टी कोई चुनाव मुफ़ाहमत नहीं करेगी। 10 जुलाई से ज़िला वारी मीटिंगें का आग़ाज़ होगा जबके 20 जुलाई को रुकनीयत साज़ी मुहिम शुरू की जाएगी।