एक प्लेट बिरयानी के लिए ले ली दुकानदार की जान

कोलकाता में एक बेहद शर्मनाक मामला सामेने आया है . एक प्लेट बिरयानी की कीमत मांगना एक दुकानदार को भारी पड़ गया. उसने एक ग्राहक से बिरयानी के पैसे मांगे, तो उसने उसे गोली मार दी. आनन-फानन में दुकानदार को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने केस दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि पश्चिम बंगाल के उत्तरी-24 परागना जिले में यह घटना हुई. संजय मंडल को रविवार रात सिर्फ इसलिए गोली मार दी गई, क्योंकि उसने ग्राहक से एक प्लेट बिरयानी के लिए 190 रुपये की मांग की थी. पुलिस ने कहा कि उन्होंने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और दूसरे आरोपी की तलाश जारी है.

जानकारी के मुताबिक, यह झगड़ा एक प्लेट बिरयानी के लिए शुरू हुआ और एक ग्राहक ने संजय को गोली मार दी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. एक आरोपी मोहम्मद फिरोज को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है.

मृतक के भाई ने कहा, ‘फिरोज ने मेरे भाई को गोली मारी. इस मामले में चार लोग-रजा, फिरोज, मोगरी और सलमान शामिल थे. वे सभी बदमाश थे. हम सब काफी डरे हुए हैं. हमें नहीं पता कि अपना व्यवसाय हम कैसे चलाएं.’ पुलिस ने कहा कि अभी तक हमें यही समझ आया है कि यह मामला एक प्लेट बिरयानी का है, लेकिन इसमें जांच जारी है.

बताते चलें कि वेस्ट बंगाल में हत्या की घटनाओं में तेजी आई है. एक अन्य मामले में उत्तर 24 परगना जिले में ही लॉटरी के टिकट के लिए एक वैन ड्राइवर को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई. वैन ड्राइवर आठ दिनों से लापता था. उसका शव शनिवार को बरामद हुआ. मृतक का नाम अमरनाथ गायन है. उसकी अपहरण करके हत्या की गई है.

इस आरोप में मृतक की पहचान के दो युवकों कोपुलिस  ने गिरफ्तार किया था. मुख्य आरोपित बबलू अली मंडल की गुरुवार रात पुलिस हिरासत में ही मौत हो गई. उसके साथी की निशानदेही पर बबलू के घर के पास स्थित तालाब के सामने से अमरनाथ गायन का शव बरामद हुआ. हत्या के बाद गड्ढ़ा खोदकर शव को जमीन में दफना दिया गया था.