एक भारतीय आदमी ने पाकिस्तानी लड़की के साथ होने वाली शादी को अनिश्चितकाल के लिए टाला

बाड़मेर : राजस्थान के निवासी महेंद्र सिंह को 8 मार्च को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के छगन कंवर से शादी करनी थी। लेकिन, जैसा कि भारत प्रशासित कश्मीर के पुलवामा में हाल ही में हुए आतंकी हमले को लेकर दोनों देश आपस में भिड़े हुए हैं, शादी को टालना पड़ा। NDTV की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के सीमावर्ती जिले राजस्थान के बाड़मेर में खेजड़ के पार गांव के एक व्यक्ति ने दो पड़ोसी देशों के बीच चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के सिंध प्रांत के अमरकोट जिले के सिनोई गांव की एक पाकिस्तानी लड़की के साथ अपनी शादी अनिश्चितकाल के लिए टाल दी।

महेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया “हमने वीजा प्राप्त करने में कई मुद्दों का सामना किया। मैंने पाकिस्तान के लिए वीजा प्राप्त करने के लिए गजेंद्र सिंह (राजस्थान से मोदी सरकार में मंत्री) से बात की। यह केवल उनके कारण था कि हम पाँचों के लिए वीजा प्राप्त करने में सक्षम थे। “हमने पूरी तैयारी की थी और रिश्तेदारों को निमंत्रण कार्ड वितरित कर दिए गए थे”।

गौरतलब है कि भारत प्रशासित कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है, जिसमें 40 से अधिक भारतीय अर्धसैनिक बल के जवानों की मौत हो गई। जैसा कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी, भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर के ठिकानों पर हवाई हमले शुरू किए, उन्हें आतंकी ठिकाने के रूप में पहचाना जिसे पाकिस्तान ने खारिज कर दिया।

जवाबी कार्रवाई में, पाकिस्तान वायु सेना ने भारतीय आसमान में एक जवाबी कार्रवाई शुरू की, जिसके परिणामस्वरूप भारत के अनुसार, प्रत्येक पक्ष में एक लड़ाकू जेट विमान को गिरा दिया गया। एक भारतीय लड़ाकू पायलट को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था और बाद में अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण उसे रिहा कर दिया था।