एक मुस्लिम व्यवसायी ने यूपी और बिहार में 51 मंदिर बनाने का फैसला किया

नई दिल्लीः देश में सांप्रदायिक विश्वास को बनाए रखने के लिए यूपी के एक मुस्लिम व्यवसायी ने यूपी और बिहार में 51 मंदिर बनाने का फैसला किया है। शाइन ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के चेयरमैन राशीद नसीम पीएम मोदी के बड़े फैन हैं। उनका कहना है कि वे साल के अंत तक 21 मंदिरों के निर्माण को पूरा कराने का लक्ष्य रखा है। वहीं, बाकि के 30 मंदिरों का निर्माण अगले साल करने की कोशिश करेंगे।
राशीद नसीम ने मंदिरों के निर्माण के लिए जमीन के साथ-साथ रुपये मुहैया कराने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि कुछ मंदिरों का उद्घाटन हिंदुओं के पवित्र सावन महीने में होने जा रहा है। मंदिरों के निर्माण के बारे में राशिद ने कहा कि मंदिरों के निर्माण के पीछे उनकी सोच सिर्फ समाज में सांप्रदायिक विश्वास को बनाए रखने के लिए है।
उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के इस कदम से अवध की गंगा-जमुनी तहजीब को फिर से स्थापित करने में मदद मिलेगी। एक मीडिया चैनल से बात करते हुए राशिद ने कहा कि, एक मुस्लिम होने के नाते मुझे दूसरे धर्म के लिए बेहतर काम करने से कोई नहीं रोक सकता। मेरा ये मानना है कि यह कदम सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ाने के साथ-साथ भाईचारे और समाज में शांति का भी संदेश देगा।”