एलिस्टर कुक ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

एलिस्टर कुक इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के आसान नहीं. कुक ने महज 22 साल की उम्र में पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेला. इसके बाद उन्होंने कई अहम मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को जीत दिलायी. लेकिन अब कुक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद कुक संन्यास ले लेंगे.

आईसीसी की ऑफीशियल वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक कुक ने कहा, पिछले कुछ मुश्किल महीनों को देखते हुए मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. हालांकि यह मेरे लिए एक दुख भरा दिन है, मैंने खुशी के साथ सब कुछ दे दिया है और अब क्रिकेट को देने के लिए कुछ नहीं बचा है.

कुक ने कहा, मैंने उम्मीद से काफी ज्यादा पाया है और मुझे इस बात की खुशी है कि मैं लम्बे समय तक इंग्लिश गेम खेलता रहा. मेरे लिए अपने कुछ टीममेट्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर न करना काफी मुश्किल होगा. मैं जानता हूं कि यह मेरी जिंदगी का सबसे कठिन फैसला है. लेकिन मैं जानता हूं कि यह संन्यास का सही समय है.