एशिया कप में बांग्लादेश को झटका, शाकिब अल हसन के खेलने पर संदेह!

बांग्लादेश के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी शाकिब अल हसन का आगामी एशिया कप में खेलना तय नहीं माना जा रहा है। 31 वर्षीय शाकिब को इस साल जनवरी में उंगली में चोट लग गई थी जिसके कारण वह श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

चोट के कारण उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से भी बाहर बैठना पड़ा था। अगस्त में वह वेस्टइंडीज सीरीज को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट आए थे।

वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब ने मीडिया से कहा कि 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहे एशिया कप के लिए वह केवल 20-30 प्रतिशत ही फिट हैं। टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्यीय टीम में उनका नाम शामिल है।

शाकिब के इस बयान से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) नाराज है. बोर्ड के निदेशक जलाल यूनुस ने कहा है कि शाकिब को अपनी फिटनेस की जानकारी मीडिया में देने के बजाय बोर्ड को देनी चाहिए थी।

इस बीच, बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शाकिब आधे फिट हैं और एशिया कप में खेलने के लिए यह काफी है।

हरफनमौला शाकिब अल हसन भी उंगली के ऑपरेशन के कारण एशिया कप से बाहर रहना चाहते थे, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर तक उनकी सर्जरी टालकर उन्हें खेलने के लिए कहा है।