ओडिशा: चार साल और छह साल की बच्ची से रेप, जांच शुरू

ओड़िशा में दो नाबालिग लड़कियों पर यौन हमला करने की खबरें सामने आयीं है। पुलिस ने बताया कि कटक में छह साल की एक लड़की तथा केंद्रपाड़ा चार साल की लड़की से कथित रुप से बलात्कार किया गया तथा इन घटनाओं के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि कटक जिले के जगन्नाथपुर गांव में एक स्कूल परिसर में कल शाम छह साल की एक लड़की से बलात्कार किया गया और उसे गला घोंट दिया गया। आरोपी ने उसे मरा समझकर वहीं छोड़ दिया ।

पुलिस के अनुसार दरअसल लड़की बिस्कुट खरीदने गयी थी और जब वह काफी देर तक नहीं लौटी तब उसके घरवालों ने उसे ढूढना शुरु किया। वह स्कूल परिसर में बेहोश और निर्वस्त्र मिली। उसके सिर और मुंह से खून निकल रहा था।

सालेपुर के उपसंभागीय पुलिस अधिकारी पी के जेना के अनुसार उसे तत्काल एक निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया और वहां से कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना के सिलसिले में गांव के ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री प्रताप जेना ने अस्पताल का दौर करने के बाद कहा कि 13 डाक्टरों का एक दल उसका इलाज कर रहा है।

राज्य सरकार इलाज का सारा खर्च उठा रही है। सालेपुर के पुलिस निरीक्षक के अनुसार पोक्सो और भादसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार अन्य घटना में एक नाबालिग लड़के को केंद्रपाड़ा जिले की टिखिरी गांव में चार साल की एक लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

लड़के ने 20 अप्रैल को उससे बलात्कार किया गया था। लड़की के मां – बाप ने कल शिकायत दर्ज करायी थी। पीड़िता और आरोपी दोनों का मेडिकल परीक्षण किया गया है और यौन हमले की पुष्टि हुई है।

ये घटनाएं ऐसे समय में हुई जब आज ही , बारह साल से कम उम्र की लड़कियों से बलात्कार के दोषियों को मृत्युदंड समेत ऐसे अपराधों के लिए कड़ी सजा के प्रावधान संबंधी अध्यादेश को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उद्घोषित किया।