कई इस्लामिक देशों के साथ इजरायल के साथ अच्छे हैं संबंध- नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि अरब और दुनिया के कई सारे इस्लामिक देशों के साथ इजरायल के संबंध पहले की तुलना में बेहतर हुए हैं। नेतन्याहू ने बुधवार को यहां विदेशी संवाददाताओं के सम्मान में दिए गए भोज के अवसर पर यह बयान दिया है।

इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा, ”अब अधिक देश इजरायल की महत्ता को स्वीकार करने के अलावा हमारे साथ संबंधों को अहम् मानने लगे हैं।उल्लेखनीय है कि कई वर्षों तक इजरायल और चाड के बीच राजनितिक संबंधों के खराब होने के बाद नेतन्याहू ने नवंबर में चाड के राष्ट्रपति इदरिस देबी से येरूशलम में मुलाकात की थी।

कुछ सप्ताह पहले उन्होंने ओमान में भी दौरा किया था। नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल की स्वीकार्यता को लेकर विश्व समुदाय के रवैये में भी बदलाव आया है।

उन्होंने कहा कि इजरायल आतंकवाद, ईरानी आक्रामकता, इस्लामिक स्टेट और कई अन्य गंभीर खतरों से दुनिया को सुरक्षित रखने की यप्जणा पर काम कर रहा है।

इजरायल ने करीब 40 आतंकवादी हमलों को विफल करने में कई विदेशी खुफिया एजेंसियों की सहायता की है। आपको बता दें कि इजराइल इन दिनों दुनिया भर में हो रहे आतंकी हमलों को रोकने के लिए काम कर रहा है, जिसके लिए वो कई ख़ुफ़िया एजेंसियों कि मदद भी कर रहा है।

साभार- ‘न्यूज़ ट्रैक’