करीमनगर मुंसिंपल कारपोरेशन के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव

करीमनगर कारपोरेशन के मेयर के चुनाव के लिए तारीख़ का एलान होचुका है ।3 जुलाई को इस सिलसिले में भी मुताल्लिक़ा इंतेज़ामात करलिए जाने के लिए चुनाव कमीशन ने आलामीया जारी कर दिया है।

मुंसिपल के चुनाव होकर देढ़ माह होने को आरहा है। मेयर, डिप्टी मेयर कारपोरेटरस की हलफ़ बर्दारी के मुंतज़िर और मेयर और डिप्टी मेयर के ओहदों पर फ़ाइज़ होने के लिए ख्वाहिशमंदों का तजस्सुस ख़त्म होगया है।

कारपोरेशन में जुमला 50 कारपोरीटरस हैं 24 नशिस्तों पर टी आर एसने कामयाबी हासिल करली है। इस के साथ टी आर इस के एम एलए और एम पी की नशिस्त पर भी इन ही का क़बज़ा होजाने से वो दो वोट के हुसूल से जुमला 26 की तादाद तो है ही अब चूँकि टी आर एस में तीन आज़ाद कारपोरेटरस भी शामिल होचुके हैं , इस तरह 29 में बी जे पी एक और मजलिस दो की भी ताईद हासिल करली है कहा जा रहा है। दूसरी तरफ ये भी कहा जा रहा हैके कांग्रेस के 14 कारपोरेटरस हैं लेकिन फिर भी कांग्रेस पार्टी आज़ाद और दुसरे सियासी पार्टीयों के कारपोरेटरस की मदद से मेयर की कुर्सी के हुसूल के लिए हर मुम्किना कोशिश करती चली आरही है।

अब जबकि वक़्त क़रीब आचुका है हालात में कभी भी बदलाओ नामुमकिन को मुम्किन बनालिया जा सकता है। सिर्फ़ 14 कारपोरेटरस कांग्रेस के हैं फिर भी मेयर इन का ही होगा इस तरह का दावा भी किया जा रहा है। ये भी कहा जा रहा हैके मेयर की नशिस्त पर क़बजे के लिए टी आर एस अपने पार्टी कारपोरेटरस के साथ जिन दुसरे कारपोरेटरस की मदद हासिल की जा रही है इन सभी को लेकर पाँच दिन के लिए तफ़रीही मुक़ामात ऊटी , आगरा, दिल्ली वग़ैरा का दौरा करते हुए रास्त उसी दिन कारपोरेशन दफ़्तर मेयर के चुनाव में हिस्सा लेने के लिए वक़्त पर पहुंच जाऐंगे। तेलंगाना राष़्ट्रा समीती की तरफ से मेयर और डिप्टी मेयर ,फ़्लोर क़ाइद, विहिप उम्मीदवारों को नामज़द करलिया गया है अब इस में कोई तबदीली का इमकान नहीं है।

ये भी इत्तेलाआत आम हैं कि मेयर की नशिस्त सरदार रवींद्र सिंह, डिप्टी मेयर गोगीला रमेश के नामों को क़तईयत दी जा चुकी है। लेकिन अब आगे देखना है क्या होता है।