कर्नाटक- जद-एस के 7 बागी विधायकों ने पार्टी छोड़ी, कांग्रेस में होंगे शामिल

जद-एस के प्रदेश प्रवक्ता रमेश बाबू ने आईएएनएस को बताया कि विधायकों बी.जेड. जहीर अहमद खान, आर. अखंडा श्रीनिवास मूर्ति, एन. चालुवरया स्वामी, इकबाल अंसारी, एच.सी. बालाकृष्ण, रमेश बंदी सिद्देगोडा और भीमा नाइक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

इन विधायकों को 2016 में निकाला गया था

इन विधायकों को इससे पहले साल 2016 में राज्यसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के लिए क्रॉस वोटिंग करने तथा पार्टी की अवज्ञा करने पर निकाला जा चुका है। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने अपने मत कांग्रेस के तीसरे प्रत्याशी जी.सी. चंद्रशेखर के समर्थन में दिए थे।

कांग्रेस में शामिल होंगे विधायक
सात विधायकों ने भी अपने इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष के.बी. कोलीवाड को सौंप दिए। विधायकों के अनुसार वे रविवार को मैसुरू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। राहुल फिलहाल कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

मांड्या जिला की नागमंगला विधानसभा सीट से विधायक स्वामी ने कहा, “हम राहुल गांधी तथा मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की मौजूदगी में रविवार को कांग्रेस में शामिल होंगे।”


कौन कहां से है विधायक

खान कामरापेट विधानसभा सीट से तीन बार से विधायक हैं, मूर्ति उत्तर-पूर्वी बेंगलुरू की पुलकेशीनगर विधानसभा से विधायक हैं तथा अंसारी कोप्पल जिला की गंगावती विधानसभा सीट से विधायक हैं।

बालाकृष्णा रामनागरा जिला की मगदी विधानसभा सीट, बंदीसिद्देगोडा मांड्या जिला की श्रीरंगपट्टा विधानसभा सीट तथा नाइक बल्लेरी जिला के हजारीबोम्मनहल्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं।