कश्मीरियों की पिटाई को लेकर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल, कही बड़ी बात !

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर के दो युवकों की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. ये लोग फुटपाथ पर ड्राइ फ्रूट्स बेच रहे थे, तभी कुछ भगवा रंग का कुर्ता पहने पहुंचे और गुंडागर्दी करने लगे. उन्होंने इनकी डंडे से पिटाई कर दी. उनसे उनकी पहचान का सबूत मांगा गया और आधार कार्ड दिखाने को कहा. इस बीच कुछ स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. चारों लोग विश्व हिंदू दल के सदस्य बताए जा रहे हैं

इस घटना को लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘कश्मीरियों को धमकाया जा रहा है और सज़ा दी जा रही है. पिटाई करने वाले भगवा कुर्ते में थे और VHD से जुड़े थे. उन्हें किसी का डर नहीं था और उन्होंने वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया. सरकार की सीधे तौर पर चुप्पी दरअसल एक राजनीतिक रणनीति है. चुनाव तक ऐसे तत्वों को बढ़ावा देने और माहौल को सांप्रदायिक बनाने की.

बता दें की ये घटना बुधवार शाम 5 बजे की है . ड्राई फ्रूट्स विक्रेताओं के साथ मारपीट करने वाले लोगों को मोबाइल से कैद किए गए वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि वे कश्मीर से हैं. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे दो हमलावर भगवा कपड़ा पहने हए हैं और वे कश्मीरी विक्रेता को थप्पड़ और डंडों से मार रहे हैं.