कश्मीरी छात्रों की पीटाई पर पीएम मोदी अभी तक खामोश हैं- महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ़्ती ने कहा है कि कश्मीरी छात्रों के साथ हो रही मारपीट की घटना की भी हम निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक चुप हैं।

इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पुलवामा हमले से हम अचंभित हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी इस हमले के दर्द से हम बाहर नहीं आ पा रहे हैं लेकिन कश्मीरी छात्रों के साथ हो रही मारपीट की घटना की भी हम निंदा करते हैं।

जम्मू व कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि देश के बाकी हिस्सों में पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी छात्रों के साथ जैसा सलूक किया जा रहा है, उनके साथ जो हो रहा है वह ग़लत हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन कश्मीरी छात्रों का क्या क़ुसूर है? वे बेगुनाह हैं।

वे पढ़ने या कारोबार करने के लिए कश्मीर से इसलिए बाहर चले जाते हैं क्योंकि यहां के हालात सही नहीं हैं। कश्मीर से भागकर वह मुल्क के अंदर जाते हैं। अब उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है जिसकी निंदा की जानी चाहिए।

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि यह बच्चे अपने मां-बाप की दौलत हैं वे मुल्क पर भरोसा करके उन्हें मुल्क के अंदर भेजते हैं। मुल्क के अंदर उनके साथ ऐसा सलूक होगा, तो वे क्या करेंगे?

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरी छात्रों की पिटाई के मामले में अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई बात नहीं कही। प्रधानमंत्री को इस पर कुछ बोलना चाहिए था।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमने बीजेपी के साथ गठबंधन के लिए बहुत बड़ी कुर्बानी दी थी। उन्होंने कहा कि अब सरकार नहीं है तो कश्मीरी छात्रों पर अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं, उनको जेल में डाला जा रहा है। महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि कम से कम प्रधानमंत्री को इसपर अपने मन की बात करनी चाहिए।