कश्मीर में देश के दुश्मन‌ तत्व नौजवानों का ‘ब्रेन वाश कर रहे हैं: भाजपा

जम्मू: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा का कहना है कि कश्मीर घाटी में कुछ देश के दुश्मन तत्व नौजवानों का ‘ब्रेन वाश कर रहे हैं’। पार्टी का ये भी कहना है कि हिंसा का रास्ता अपनाने वालों का अंजाम ठीक नहीं होगा।

भाजपा के शोला बयान लीडर सांसद‌ रवींद्र रैना ने इन बातों को मंगलवार‌ को यहां राज्य असेम्बली के जारी बजट बैठक के मौके पर मीडिया से बात करते हुए किया। जब एक नाममात्र ने भाजपा लीडर से अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के कश्मीरी स्कालर की आतंकवादी की भागीदारी के संबंध में पूछा तो उनका कहना था ‘कश्मीर के अंदर कुछ तत्व हैं जो लगातार कोशिशें कर रहे हैं कि कश्मीरी नौजवानों को रेडीकलायज़ किया जाये।

सेना के प्रमुख और हमारे राज्य के पुलिस प्रमुख ने यह भी कहा है कि कश्मीर के अंदर कुछ लोग सक्रिय हैं जो अलगादी को बढ़ावा दे रहे हैं। अलीगढ़ यूनीवर्सिटी के स्कालर के माता पिता ने कहा है कि उन्हें दुख और तकलीफ़ है कि उनके बेटे ने ये राह चुनी है। इस से साफ़ ज़ाहिर होता है कि कुछ लोग जान-बूझ कर बच्चों का ब्रेन वाश करके उनको देश दुश्मन गतिविधियों में डाल रहे हैं। जो अमन का रास्ता छोड़कर हिंसा का रास्ता अपना रहे हैं, इस का अंजाम बुरा होता है ।

हालांकि, उन्होंने कहा कि कश्मीर के सभी युवा कट्टरपंथी नहीं हैं। उन्होंने कहा, “कुछ लोग हैं, कुछ गैर-सरकारी संगठन जो युवा के दिमाग को धोते हैं।