कहां-कहां लुटाए श्रीसंत ने फि‌‌क्सिंग के पैसे

नई दिल्ली, 31 मई: स्पॉट फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार श्रीसंत ने एडवांस में मिली 10 लाख रुपये की फिक्सिंग की ज्यादातर रकम सिर्फ छह दिन में ही खर्च कर दी थी। उसने ज्यादातर रकम अपनी गर्लफ्रेंड्स पर उड़ाई थी।

गर्लफ्रेंड्स के लिए महंगे गिफ्ट और कपड़े खरीदे थे। दिल्ली पुलिस आफीसरों ने ये खुलासा किया है कि जिस वक्त श्रीसंत और चंडीला को पकड़ा गया था दोनों के साथ एक-एक नहीं, दो-दो गर्लफ्रेंड्स थीं।

पुलिस ने श्रीसंत के दोस्त अभिषेक शुक्ला की निशानदेही पर उसके अंधेरी वेस्ट वाकेए रिहायशगाह से श्रीसंत की फिक्सिंग की रकम में से बची 5.30 लाख रुपये बरामद कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के खुसूसी पुलिस कमिश्न्नर एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि मोहाली में हुए मैच के दौरान फिक्सिंग के लिए श्रीसंत को 40 लाख रुपये मिलने थे। बुकीज ने श्रीसंत को दस लाख रुपये एडवांस में दिए थे।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने श्रीसंत को मुंबई में गिरफ्तार किया था तो श्रीसंत के दोस्त राजीव पिल्लई ( अदाकार) ने अभिषेक शुक्ला को होटल के कमरे में फिक्सिंग की रकम को हटाने के लिए कहा था।

श्रीसंत की गिरफ्तारी के वक्त राजीव उसके साथ था। इसके बाद अभिषेक शुक्ला श्रीसंत के कमरे में गया। उसने श्रीसंत के बैग में रखे 3.50 लाख रुपये और जीजू के कमरे से दो लाख रुपये ले लिए। अभिषेक इन पैसों को लेकर अपने घर चला गया था।

पुलिस आफीसरों के मुताबिक , अभिषेक को मालुम था कि वह जो रकम ले रहा है वह फिक्सिंग की है। दिल्ली पुलिस ने अभिषेक के खिलाफ सुबूत मिटाने का मामला दर्ज किया है।

खुसूसी पुलिस कमिशनर त ने बताया कि मुंबई के जिस होटल में श्रीसंत ठहरा था, उस होटल की सीसीटीवी कैमरों में अभिषेक का चेहरा भी कैद हो गया है। अभिषेक श्रीसंत के कमरे में जाते और बाहर आते हुए दिखाई दे रहा है।

श्रीसंत ने कहां-कहां की खरीददारी

1. पहली खरीददारी जयपुर में
श्रीसंत ने जयपुर में करीब एक लाख 70 हजार रुपये की खरीदारी की थी। इसमें उसने एक लाख रुपये अपने क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की थी, जबकि 70 हजार रुपये फिक्सिंग की रकम में से दिए थे। यहां इसने अपने गर्लफ्रेंड के लिए महंगे गिफ्ट खरीदे थे। गर्लफ्रेंड को देने के लिए दो महंगे फोन खरीदे थे।

2. दूसरी खरीददारी भी जयपुर में
दूसरी खरीददारी भी जयपुर में एक लाख 58 हजार रुपये की की। यहां उसने एक लाख की पेमेंट क्रेडिट कार्ड से किया था।

3. तीसरी खरीददारी भी जयपुर में
श्रीसंत की तीसरी खरीददारी दो लाख 10 हजार रुपये की थी। दो लाख रुपये की पेमेंट क्रेडिट कार्ड से की थी।

4. चौथी खरीददारी मुंबई में की
यहां उसने एक लाख 95 हजार रुपये की खरीददारी की। उसने एक लाख रुपये की पेमेंट क्रेडिट कार्ड से की।

बशुक्रिया: अमर उजाला