कांग्रेस और टी आर एस के मुस्तक़बिल पर के सी आर का ग़ौर

पार्लीयामेंट में तेलंगाना बिल की मंज़ूरी के बाद चन्द्र शेखर राव पर एक तरफ़ कांग्रेस पार्टी से टी आर एस के इंज़िमाम के लिए दबाव बढ़ने लगा है तो दूसरी तरफ़ टी आर एस के एक रुक्न असेंबली की कांग्रेस में शमूलीयत ने दोनों पार्टीयों के रिश्तों में कशीदगी पैदा करदी है।

चन्द्र शेखर राव नई दिल्ली से वापसी के बाद कल हैदराबाद में विजय उत्सव रैली में मसरूफ़ थे ठीक उसी वक़्त नई दिल्ली में ए आई सी सी जेनरल सेक्रेट्री और इंचार्ज आंध्र प्रदेश दिग विजए सिंह ने मनचिरयाल ज़िला आदिलाबाद के रुक्न असेंबली जी अरविंद रेड्डी को कांग्रेस में शामिल किया।

अरविंद रेड्डी टी आर एस के कांग्रेस में इंज़िमाम के हामी हैं। दिग विजए सिंह की जानिब से बाग़ी रुक्न को कांग्रेस में शामिल करने से चन्द्र शेखर राव सख़्त ब्रहम हैं।

उन्हों ने पार्टी क़ाइदीन के साथ इजलास में अपनी नाराज़गी का इज़हार करते हुए कांग्रेस के इस रवैय्या पर सख़्त एतराज़ जताया। बताया जाता है कि रंगा रेड्डी से ताल्लुक़ रखने वाले तेलुगु देशम के दो अरकाने असेंबली महिन्द्र रेड्डी और के एस रत्नम कल 28 फ़ेब्रुअरी को टी आर एस में शमूलीयत अख़्तियार करेंगे। तेलुगु देशम के और भी तेलंगाना क़ाइदीन टी आर एस में शमूलीयत के ख़ाहां हैं लिहाज़ा चंद्र शेखर राव इंज़िमाम के ताल्लुक़ से फ़ौरी कोई फ़ैसला करने से गुरेज़ कर रहे हैं।