कांग्रेस और भाजपा के हाथों में खेल रही भीम आर्मी: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर भीम आर्मी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस के हाथों में भीम आर्मी खेल रही है। इसके साथ ही राजस्थान के अलवर में दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार और उसका वीडियो बनाए जाने की घटना की निंदा करते हुए सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान लेने की अपील की है।

मायावती ने अपने वोट बैंक को भीम आर्मी के प्रति एक बार फिर सचेत करते हुए कहा है कि चुनाव में विरोधी पार्टियों के इशारे पर बनाए गए उन संगठनों व पार्टियों से जरूर सावधान रहे जिनका समाज व आम जनिहत से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे लोगों का काम केवल अपना धंधा चलाना होता है। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में एक भीम के नाम पर संगठन चलाया जा रहा है। इसका भीम की मूवमेंट से कोई लेना-देना नहीं है। यह कभी कांग्रेस के हाथों तो भी भाजपा के हाथों खेलकर अपना रोजी-रोटी का धंधा ही चलाता रहता है। इससे सावधान रहने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के अलवर की घटना पूरे दलित समाज व महिलाओं के लिए चिंता की बात है। कांग्रेसी सरकार की लापरवाही से वहां दलित महिला के साथ उसके पति के सामने बलात्कार हुआ और उसका वीडियो बनाया गया, लेकिन वहां वोट पड़ने के बाद इसे उजागार होने दिया गया। ऐसे में उस पीड़ित दलित महिला को समय से सही व उचित इंसाफ नहीं मिल सकता है। इसलिए वह सुप्रीम कोर्ट से अपील करती हैं कि वह इस घटना का खुद ही संज्ञान ले। जिससे दोषियों को सजा मिल सके।

उन्होंने इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान महिलाओं पर होने वाली टिप्पणी पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि जिन पार्टियों के छोटे-बड़े नेता अपने राजनीतिक स्वार्थ में महिलाओं के लिए आए दिन अभद्र व घृणित भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन पर चुनाव आयोग को जितनी सख्ती करनी चाहिए, नहीं कर पा रहा है। ऐसे मामलों में हमारी पार्टी चाहती है कि महिलाओं के मान-सम्मान में यदि इसका सुप्रीम कोर्ट खुद संज्ञान ले तो यह ज्यादा बेहतर होगा।