कांग्रेस के नेता हमसे इतनी नफरत करते हैं कि वे हमारी मौत का सपना देखना शुरू कर दिया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के नेता उनसे इतनी नफरत क्यों करते हैं कि उन्होंने “उनकी मौत का सपना देखना शुरू कर दिया” और कहा कि विपक्षी दल यह भूल गए हैं कि पूरा देश उनके साथ है। मध्य प्रदेश के इटारसी में एक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने पूछा, “कांग्रेसवालों को मोदी ने इतनी नफ़रत क्यों है कि मोदी के मरने तक के सपने देखने लगे हैं। “यह कहते हुए कि पूरा देश उनके साथ है, उन्होंने कहा,” कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह किस टीम के लिए खेल रही है: भारत या पाकिस्तान ? ‘

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक अन्य रैली में, मोदी ने श्रीलंका में हाल ही में हुए विस्फोटों का हवाला दिया और 2005 में अयोध्या में हुए आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि “भारत में पड़ोस की आतंकी फैक्ट्रियां कमजोर सरकार का इंतजार कर रही हैं” और इसलिए उन्होंने लोगों से “आतंकवाद” को समाप्त करने के लिए भाजपा के “कमल” प्रतीक पर वोट देने के लिए कहा।

इटारसी रैली में, मोदी ने कांग्रेस पर इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को शांति में खलल करने का आरोप लगाया। श्रीलंका में हुए हालिया विस्फोटों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि द्वीप राष्ट्र ने अपने उत्तेजक भाषणों के कारण नाइक के टीवी चैनल पर प्रतिबंध लगा दिया। उन्होंने कहा, “वही जाकिर नाइक हैं, जो दिग्गी राजा (कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह) की तारीफ करते नहीं थकते। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कांग्रेस सरकार ने नाइक को आतंकवाद के मुद्दे पर पुलिस अधिकारियों को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया था, ” उन्होंने कहा। “डिग्गी राजा जैसे लोग नाईक को ले जाते हैं, जिनके शब्द श्रीलंका में उनके कंधे और नृत्य पर आतंकवादी विस्फोट भड़काते हैं। कांग्रेस को शर्म से मर जाना चाहिए। यह वोट बैंक (राजनीति) की ऊंचाई है, ”

मोदी ने कहा, “कांग्रेस के दरबारी शांति को प्रेरित करने के लिए नाइक को प्रोजेक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।” प्रधान मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अभी भी उन हवाई हमलों से खून बह रहा था जो दुनिया भर में चर्चा में थे। उन्होंने कहा, “आतंकवादी पाकिस्तान में खुलेआम प्रशिक्षण लेते थे, लेकिन अब उनके पास भूमिगत छिपाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है,” । मोदी ने कहा, ” मोदी की वजह से पाकिस्तान की नींद लूट गई है। आतंकवाद के संरक्षक प्रार्थना कर रहे हैं कि मोदी को रोका जाए या हटाया जाए। लोगों को भरोसा है कि मोदी सत्ता में वापस आएंगे, ”।

प्रधान मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस “गलत लेन्थ से गेंदबाजी नहीं कर रही है या नो बॉल नहीं कर रही है” लेकिन एक रणनीति के अनुसार काम कर रही है। उन्होंने तब कांग्रेस के घोषणापत्र और सशस्त्र बलों (विशेष शक्तियों) अधिनियम में संशोधन करने के अपने वादे का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है, जो जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं,” उन्होंने कहा, “जिस पार्टी ने इतने लंबे समय तक देश पर शासन किया, उसने देश विरोधी गतिविधियों का सहारा लिया।”

मध्य प्रदेश में हाल ही में आयकर छापे और नकदी की वसूली का उल्लेख करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि कांग्रेस केवल वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार को समाप्त करने में ईमानदार थी। अयोध्या रैली में, प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनका रिकॉर्ड बताता है कि वे आतंकवाद पर नरम रहे हैं। श्रीलंका में चर्चों में हुए विस्फोटों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, “आस्था और पर्यटन आतंकवाद से सबसे अधिक प्रभावित होते हैं। हाल ही में, हमने देखा कि श्रीलंका में क्या हुआ था। 2014 से पहले भारत में कुछ ऐसी ही स्थिति थी। अयोध्या और फैजाबाद में जिस तरह के बम विस्फोट हुए, क्या हम उन्हें भूल सकते हैं? ”

उन्होंने कहा, ” आतंक फैक्टरियॉं जो हमरे पडोस में, अब भी चल रही है, वो तो एक उधोग है, ये आतंकवादी देश में कमजोर सरकार की प्रतीक्षा कर रहे हैं”. सभा को सावधानी के साथ मतदान करने के लिए कहने पर, मोदी ने कहा “सपा-बसपा-कांग्रेस का मिलावटी, आतंकवाद पर नरम होने का रिकॉर्ड है। ” उन्होंने कहा कि इससे पहले, सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को पकड़ा और सरकारों ने उन्हें रिहा कर दिया। अब, उन्होंने कहा, “यह सीमा के भीतर या बाहर हो, नया भारत उनके (आतंकवादियों) घरों में प्रवेश करेगा और उन्हें मार देगा, गोलियों के साथ जवाब देगा”। प्रधान मंत्री ने राम मंदिर के मुद्दे को नहीं उठाया, लेकिन कहा कि पिछले पांच वर्षों में “राम की भूमि” का “गौरव” बढ़ा है।