कांग्रेस को सोनीया गांधी की रिहायश गाह पर धरना देने का मश्वरा

हैदराबाद ।०२अक्टूबर (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के तेलंगाना अरकान पार्लीमान को सदर नशीन यू पी ए मिसिज़ गांधी के घर के रूबरू धरना मुनज़्ज़म करते हुए अलहदा रियासत तेलंगाना की तशकील का मुतालिबा करना चाआई। सदर नशीन तलंगाना तलगोदीशम फ़ोर्म मिस्टर ई दिया कर राव ने आज प्रैस कान्फ़्रैंस से ख़िताब के दौरान ये बात कही।

उन्हों ने बताया कि कांग्रेस अरकान-ए-पार्लीमैंट को चाहीए कि दिखावे के ज़रीया अवाम को बेवक़ूफ़ बनाने के बजाय हुसूल तेलंगाना के लिए 10 जनपथ पर धरना मुनज़्ज़म करें ताकि मर्कज़ बिलख़सूस सोनीया गांधी को अवाम के हक़ीक़ी एहसासात का अंदाज़ा करवा सकें। मिस्टर ई दिया कर राव‌ ने कांग्रेस के तेलंगाना वुज़रा, अरकान पार्लीमान और अरकान असैंबली को ग़ैरसंजीदा क़रार देते हुए कहा कि कांग्रेस के तलंगाना क़ाइदीन अपने वोट बैंक के लिए तहरीक के ग़ुस्सा के तौर पर ख़ुद को पेश कर रहे हैं।

उन्हों ने बताया कि अगर मर्कज़ी हुकूमत पार्लीमैंट में तलंगाना बिल पेश करती है तो तेलगुदेशम बल की ताईद करने तैय्यार है और इस बात की पार्टी की जानिब से बारहा वज़ाहत की जा चुकी ही। कांग्रेस हाईकमान और तेलंगाना क़ाइदीन अवाम के जज़बात से खिलवाड़ करते हुए अवाम को गुमराह कररहे हैं। रुकन असैंबली तेलगुदेशम पार्टी ने इल्ज़ाम आइद किया कि मिसिज़ गांधी मुख़ालिफ़ तलंगाना हैं।

इसी लिए अलहदा रियासत की तशकील में रुकावटें पैदा होरही हैं। कांग्रेस के तलंगाना क़ाइदीन इन रुकावटों को दूर करने के बजाय अवाम के दरमयान तलंगाना केलिए एहतिजाज के नाम पर ढोंग कररहे हैं। उन्हों ने बताया कि अगर कांग्रेस मसला के हल केलिए संजीदा होती तो अब तक अलहदा रियासत तेलंगाना की तशकील हो चुकी होती ।